• http://www.facebook.com/AshokGehlot.Rajasthan
  • http://blog.ashokgehlot.in
  • http://www.youtube.com/user/GehlotAshok
  • https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ashokgehlot.app#?t=W251bGwsMSwyLDIxMiwiY29tLmFzaG9rZ2VobG90LmFwcCJd

यूपीए अध्यक्ष ने किया ’’पहचान बना राजस्थान-रचा विकास का नया अध्याय’’


चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन



यूपीए अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने रविवार को अपरान्ह 2 बजे स्थानीय बिड़ला सभागार में राजस्थान सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के तत्वावधान में आयोजित ’’पहचान बना राजस्थान-रचा विकास का नया अध्याय’’ चित्र प्रदर्शनी का दीप प्रज्जवलित कर उद्घाटन किया।




श्रीमती गांधी ने प्रदर्शनी में प्रदर्शित 225 चित्रों का अवलोकन किया एवं राजस्थान की विकास यात्रा पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने प्रदर्शनी के पहले चित्रा ’’देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू द्वारा 2 अक्टूबर, 1959 में नागौर में पंचायती राज का उद्घाटन’’ को उत्सुकता से देखा।


मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने यूपीए अध्यक्ष को प्रदर्शनी में शामिल चित्रों की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि की जानकारी दी। प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के साथ ही लालबहादुर शास्त्री, श्रीमती इन्दिरा गांधी, राजीव गांधी एवं यूपीए अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी की विशेष अवसरों पर की गयी राजस्थान यात्रा के महत्वपूर्ण चित्रों को प्रदर्शित किया गया है। इन चित्रों के साथ ही प्रदेश की विकास यात्रा को दर्शाते चित्रों एवं फ्लैगशिप योजनाओं से सम्बन्धित चित्रों को भी प्रदर्शित किया गया है।


यूपीए अध्यक्ष के प्रदर्शनी स्थल पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने उनकी अगवानी की और पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका अभिनन्दन किया। सूचना एवं जनसम्पर्क निदेशक डॉ. लोकनाथ सोनी ने भी श्रीमती गांधी को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।
इस अवसर पर केन्द्रीय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री आनन्द शर्मा, पर्यटन मंत्री श्रीमती बीना काक, पूर्व मंत्री डॉ. चन्द्रभान सहित विशिष्ट जनप्रतिनिधिगण एवं अतिरिक्त निदेशक श्री गोपाल शर्मा सहित विभागीय अधिकारीगण मौजूद थे।

Best viewed in 1024X768 screen settings with IE8 or Higher