• http://ashokgehlot.in/blog
  • http://www.facebook.com/AshokGehlot.Rajasthan
  • http://www.youtube.com/user/GehlotAshok

Talked to media in Ajmer..

दिनांक
13/03/2019
स्थान
Ajmer


लोकसभा चुनाव जीत रहे हैं राजस्थान के अंदर और मिशन 25 लेके चलेंगे हम लोग क्योंकि जनता का विश्वास हमारे साथ में हैं इसीलिए कुशासन का अंत भी हुआ और आज पूरे मुल्क में जो जुमलेबाजी हो रही है वो कब तक सहन करेगी जनता? जुमलेबाजी कब तक सहन करेगी? मोदीजी ने पिछले चुनाव में खूब जुमले बोले, खूब जुमले बोले और लोगो ने विश्वास भी किया और 30 साल के बाद में मोदीजी स्पष्ट बहुमत के साथ में सरकार में आए थे हालाँकि 100 में से 31 वोट ही आये थे उनके उस वक्त में भी, उस आंधी के अंदर भी, आंधी कहूँगा मैं सुनामी कहूँगा तब भी 100 में से प्रतिशत निकाले तो 31 वोट ही आये थे उनके, 69 वोट उनके खिलाफ पड़े थे पर लोकतंत्र हैं स्पष्ट बहुमत मिला उनको, उनको दिल बड़ा रखना चाहिए था। 56 इंच का सीना कहा तो 56 इंच का सीना रखना ही चाहिए था विपक्ष को साथ लेते, प्रेम की, मोहब्बत की, प्यार की सद्भावन की बात करते, भाईचारे की बात करते और सबको साथ लेके चलते तो मैं आज समझता हूँ कि देश का नक्शा दूसरा होता। लोग मानते थे कि मोदीजी आये हैं 10 साल भूल जाओ वो ही प्रधानमंत्री रहेंगे और वो ही जो चाहेगा होगा पर पांच साल में ही लोग समझ गए कि जुमलेबाजी है एक रुपया ब्लैकमनी नहीं आया दुनिया से एक रुपया नहीं आया कोई जवाब है उनके पास में? 15 लाख रूपये खाते में देंगे वो जुमलेबाजी हो गई, 2 करोड़ लोगो को रोजगार देंगे वो खुद ही भूल गए, ब्लैकमनी के बाद में आपने कहा की महंगाई बढ़ती जा रही है, पेट्रोल-डीजल के दाम बराबर हो गए, बढ़ते ही गए और जो वादे उन्होंने किये मेक इन इंडिया, मेड इन इंडिया और सब वो खाली कागजो में रह गए। आप बताये पूरे देश में लोग खोज रहे है एक भी स्मार्टसिटी कहीं है क्या? एक भी स्मार्टसिटी बनी है क्या पांच साल में एक भी? एक भी गाँव बता दीजिए दो चार गाँवो की मैं बात नहीं करता हूँ 5% गाँव बन गए होंगे पर जो कहा था एक गाँव गोद लेंगे एक साल में मेम्बर पार्लियामेंट क्या वो स्कीम सफल हुई उनकी? लम्बी फेहरिस्त है जहाँ पे मैं दावा कर सकता हूँ ये पूरी तरह गवर्मेंट निक्कमी, नाकारा साबित हुई है।

अब आप धर्म के नाम पर राजनीति करोगे, राष्ट्रवाद के नाम पर राजनीति करोगे इसके मायने है कि हम कोई राष्ट्रवादी नहीं है खाली मोदीजी या अमित शाह जी राष्ट्रवादी है या जो बीजेपी का फॉर्म भरेगा, बीजेपी ज्वाइन करेगा वो राष्ट्रवादी होगा देश के अंदर। हिंदुत्व की बात करते है, हिन्दू वो ही होगा वो बीजेपी का फॉर्म भरेगा बाकी लोग हिन्दू नहीं है, हम लोग हिन्दू नहीं है? ये जो उनकी चालें है इसलिए मैंने कहा इनको बॉलीवुड का एक्टर बनना चाहिए था, बॉलीवुड का एक्टर होता है, ऐक्ट्रेस होती है और वो विलेन होता है खूब एक्टिंग करते है, उछल कूद करते है, प्यार मोहब्बत की बाते करते है और सब लोग बहुत खुश होते है देखकर के फिल्म, पर फिल्मो में सच्चाई कुछ नहीं होती वो तमाम ना प्यार होता है, ना मोहब्बत होती है ना वैसी उछल कूद होती है, कुछ नहीं होता हैं यहाँ वो मैं समझता हूँ मोदीजी उस भूमिका में आते, पांच-छ: ड्रेसे बदलते है दिन में तो मैं समझता हूँ वो देश और दुनिया में कामयाब होते। एज ए प्रिमिनिस्टर मैं उनको कामयाब नहीं मानता हूँ चाहे दुनिया कुछ भी कहे।

अब पाकिस्तान हमारा दुशमन देश है इंदिरा गांधी ने दो टुकड़े कर दिए पाकिस्तान के, दो टुकड़े कर दिए बांग्लादेश बना दिया कोई याद कर रहा है उन लोगो को? कभी मोदीजी के मुंह से बात निकली है ये? इंदिरा गांधी ने खालिस्तान नहीं बनने दिया, पाकिस्तान अलग हो रहा था देश से, जान गँवा दी उनको मालूम था मेरी जान जाएगी तब भी उन्होंने वो एक्शन किया और जान चली गई, क्या मोदीजी के मुंह से के शब्द निकला इंदिरा गांधी के लिए? पंडित नेहरु 12 साल तक जेल में बंद रहे आजादी के लिए, 12 साल तक जेल में बंद रहे उनके बारे में क्या क्या सोशल मीडिया में दे रहे हैं ये लोग? आरएसएस और बीजेपी मिलके षड्यंत्र करके जो सोशल मीडिया में चला रहे है करोडो रूपये उसमे फूंक रहे है, पांच हजार लोगो की फौज बैठा रखी है जो काम बदनाम करने का ही करते रहते है और गांधीजी की विरासत, सरदार पटेल ने आरएसएस पर बैन लगाया था, आरएसएस ने माफ़ी मांगी थी और लिखके दिया था की हम कभी जिन्दगी में राजनीति में भाग नहीं लेंगे सांस्कृतिक दल के रूप में काम करेंगे क्या इनको अधिकार है उनकी विरासत को चुराने का? विरासत का उपयोग करने का, दुरपयोग करने का, लोगो को बेवकूफ बनाने का अधिकार है उनको? पर आज चल रहा है देश के अंदर और देशवासी भोले-भाले लोग होते है समझते है मोदीजी ने सर्जिकल स्ट्राइक कर दिया, अरे सर्जिकल स्ट्राइक 15 हुई है पहले। कांग्रेस शासन में 15 बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई है पर कभी नहीं कहा की सर्जिकल स्ट्राइक हुई है ये कायदा होता भी नहीं है पर आप बड़ी बहादुरी दिखा रहे हो नए-नए प्रधानमंत्री बने गये इसरो के अंदर उपग्रह छोड़ा गया ऐसा पेश किया कि मेरे प्रधानमंत्री बनते ही उपग्रह छोड़ रहा है, अरे भैया 35 साल लगे इंदिरा गांधी को इसरो बनाने में 100-100 उपग्रह छोड़े जा रहे है एक साथ में, दुनियाभर के उपग्रह यहाँ से छोड़े जा रहे है ये उपलब्धि क्या तीन महीने की है? मोदीजी की...
जिस रूप में आज दो चेहरे राज कर रहे है देश में मोदीजी और अमित शाह जी ये देश का दुर्भाग्य है कि दो लोग राज कर सकते है लोकतंत्र के अंदर? आज लोकतंत्र खतरे में है, संविधान भी खतरे में है, देश खतरे में है कोई माने या नहीं माने। किसान दुखी है, आत्महत्याए कर रहा है, रोजगार के लिए नौजवान भटक रहे है कोई नौकरियां मिल नहीं रही है, महंगाई बढती जा रही है और घृणा का माहौल, नफरत का माहौल है... लिंचिंग के नाम पर लोगो के मर्डर हो रहे है कोई पूछने वाला नहीं है देश के अंदर, क्या हो रहा है देश के अंदर? इसलिए मेरा मानना है जब तक देशवासी खुद इन बातों को नहीं समझेंगे, सच्चाई किस के पक्ष में है वो देखना चाहिए। राहुल गांधीजी ने कहा था हमारी कोई लड़ाई नहीं है, अदावत नहीं है किसी से भी वो कहते है हम कांग्रेस मुक्त भारत बनाएँगे पर हम नहीं चाहते कि बीजेपी मुक्त भारत बने बीजेपी रहेगी आरएसएस रहेगी वो एक विचारधारा है, एक हमारी विचारधारा है। लड़ाई विचारधारा की है हमारी नीतियाँ क्या है देश के लिए, कार्यक्रम क्या है देशवासियों के लिए उनके पास क्या है वो बताये देश को?

चुनाव में इश्यु बेस राजनीति होनी चाहिए हम क्या करना चाहते है, पांच साल में हमारी उपल्बधियां ये थी ये वादे हमने निभाये, ये वादे हम नहीं निभा पाए हमारी मज़बूरी थी कोई बात नहीं और ये वादे हम करते हैं आगे के लिए, तीन बातें होनी चाहिए थी क्या मोदीजी बोलते है इन बातों को? वो तो कांग्रेस को और उनके खानदान को बदनाम करने में लगे हैं और राहुल गांधी को नेता बनाया देश का जो मुकाबला कर सकता है मोदी का और NDA गवर्मेंट का तो वो राहुल गांधी कर रहे हैं। राफेल मुद्दे का आजतक जवाब दिया था मोदीजी ने? 500 करोड़ का प्लेन अनपढ़ से अनपढ़ आदमी समझ सकता है 500 करोड़ का लड़ाकू विमान सरकार बदलते ही 1600 करोड़ का कैसे हो गया? कोई जवाब है इनके पास में? प्रोसेस जो अडॉप्ट करती है डिफेन्स मिनिस्ट्री खरीददारी करने का, PMO प्रोसेस अलग शुरू कर रहा है इतिहास में कभी हुआ है ऐसा? इस प्रकार के हालात बने है देश के अंदर सबको समझना पड़ेगा हम लोगो को ये कांग्रेसजनों को जिम्मेदारी है, ये हमारी कमजोरी है अगर हम जनता को कन्विंस नहीं कर पाते है तो कहीं ना कहीं हमारी चूक है, मीडिया की चूक तो है ही है, आप लोग तो पूरी तरीके से दबाव में हो आप मीडिया, मीडिया हाउसेज चाहे वो प्रिंट हो, टेलीविजन हो तमाम मोदीजी और उनकी गवर्मेंट के ED, इनकम टेक्स और सीबीआई के दबाव में है कब हमारे यहाँ छापा पड़ जाए इसलिए आपका मीडिया दवाब में है सही बात बता नहीं पा रहा है एक तरफा मोदीजी को उनकी गवर्मेंट की उपलब्धियों को बताने में लगा हुआ है। देशभक्ति उनके पास में है हमारे पास में देशभक्ति नहीं है, राष्ट्रप्रेम उनके पास में है हमारे पास में राष्ट्रप्रेम नहीं है, राष्ट्रीयता उनके पास में है हमारे पास में राष्ट्र्यिता नहीं है ये पूरा मीडिया बर्बाद कर रहा है पूरे मुल्क के लोगो को गुमराह करके...वो रवीश कुमार बोलता है ठीक बोलता है दो महीने के लिए आम जनता को टीवी देखना बंद कर देना चाहिए मैं उसकी बात को सपोर्ट करता हूँ....धन्यवाद, जय हिन्द।

Best viewed in 1024X768 screen settings with IE8 or Higher