• http://ashokgehlot.in/blog
  • http://www.facebook.com/AshokGehlot.Rajasthan
  • http://www.youtube.com/user/GehlotAshok

Talked to Media at OTS

दिनांक
06/07/2019
स्थान
जयपुर


आज देश में कानून व्यवस्था की स्थिति क्या है, हिंसा का दौर चलता है, लिंचिंग हो जाती है निर्दोष आदमी एक होता है उसको सौ-पचास लोग मिलकर मार देते हैं यह मानवता पर कलंक है, हमें सोचना पड़ेगा कि वक्त आ गया है हम कम से कम सरकारी स्तर पर एक संदेश देने का प्रयास करें पहले प्रकोष्ठ बनेगा फिर धीरे-धीरे डवलप होगा।

सवाल: सर बरसात का मौसम है मानसून सामने आ चुका है तो क्या जो टीमें है में वह अलर्ट है एनडीआरएफ की बात करें या....
जवाब: हम तमाम हमारी मीटिंग कर चुके हैं, पूरी तैयारी है और तैयारी होनी भी चाहिए सरकारों की, उस ढंग से हम पूरे तरीके से मैनेज करेंगे कोई स्थिति बनेगी तो।
आज ट्रेनिंग शुरू हुई है। इस बात को लेकर हम सबको दुख है 20 महीने लग गए अगर पिछली सरकार चाहती रास्ता जो हमने निकाला है वह रास्ता निकाल कर के 2016 के यह लोग आरपीएससी के एग्जाम में बैठे हो, 2017 में परिणाम आ गए हो, 2018 में तमाम कोर्ट केस समाप्त हो गए हो उसके बाद भी 20 महीने लग गए हैं इनके ऊपर, इनके परिवारों पर क्या बीती होगी जिन्होंने पूरी मेहनत करके एग्जाम पास किया, इंटरव्यू में भी पास हो गए, सब कुछ हो गया फिर भी ट्रेनिंग से वंचित रह गए थे। मुझे खुशी है कि आज हमारे 700 से अधिक साथियों की ट्रेनिंग का काम शुरू हुआ है। मैं इनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं, यह कामयाब रहे और संवेदनशील, पारदर्शी और जवाबदेही प्रशासन की जो हमारी भावना है आने वाले वक्त में उसी के अनुरूप यह लोग काम करके समाज को सेवा प्रदान कर सके यही मेरी भावना है।

पेट्रोल और डीजल पर वेट तो चुनाव से पहले पिछली सरकार ने चुनाव जीतने के लिए कम किया था उसको वापस ठीक किया है, हमने कुछ नहीं किया है केंद्र सरकार ने कल बढ़ाया था जब केंद्र बढ़ा सकती है और पिछली बार चुनाव के पहले खाली चुनाव में कैसे लाभ मिले उसके लिए अचानक की कोई 25 बार बढ़ाए होंगे केंद्र सरकार ने, दर 25 बार बढ़ाई होगी और एक बार कह दिया कि चुनाव आ गए इसलिए 4% कम कर दो तो राज्य सरकारों को कहा गया तो उन्होंने कम कर दिया, हमने खाली उनकी गलती को सुधारा है।

Best viewed in 1024X768 screen settings with IE8 or Higher