• http://ashokgehlot.in/blog
  • http://www.facebook.com/AshokGehlot.Rajasthan
  • http://www.youtube.com/user/GehlotAshok

Talked to media in Jamdoli, Jaipur..

दिनांक
06/09/2019
स्थान
जयपुर


प्रदूषण नहीं फैले और अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें और फॉरेस्ट के एरिया को बढ़ाएं तब जाकर आने वाले वक्त में संतुलन कायम रहेगा वन्यजीवों से, पर्यावरण से, वनों की रक्षा से, वन क्षेत्र बढ़ाने से। यह हम सब का कर्तव्य और धर्म है कि कैसे हम उसमें भागीदार बने। समय-समय पर अभियान चलते हैं हमने कहा हरित राजस्थान बने तो लोगों में एक उत्साह का संचार हुआ था पर बाद में धीरे-धीरे वापस कम हो जाता है तो मैं कहना चाहूंगा कि हमें वनों की रक्षा के लिए, पेड़ लगाने के लिए आगे आना चाहिए। वन उत्सव जो आज मनाया गया वह 70वां है, पूरे प्रदेश वासियों को एक संदेश है जहां जिसका बस चले पेड़ लगाने के महत्व को समझकर के वह खुद और उसके परिवार के लोग आगे आए यह मेरी अपील है।

सवाल: स्टेटवाइड लाइफ का गठन नहीं किया गया उसको लेकर किसी तरह की कोई तैयारियां चल रही है, क्योंकि उससे बहुत चीजे कहीं प्रभावित हो रही है...

ये तमाम प्रक्रिया चल रही है और जल्दी ही फैसले होंगे।

सवाल: बहरोड में आज एक प्रकरण आया हरियाणा साइड के कुछ बदमाशों ने आकर फायरिंग की है

वह बहुत बड़ी गैंग है, ₹100000 का पहले ईनाम था हरियाणा के अंदर पहले भी इसी व्यक्ति पर, जो मैंने सुना है कोर्ट की premises से भगा कर ले गए थे। ऐसी गेंग है जिसका मुकाबला करने के लिए हमारी पुलिस मुस्तैद है और कार्यवाही शुरू हो गई है हरियाणा के जो पुलिस अधिकारी है डीजी पुलिस वगेरह उनसे हमारे डीजी पुलिस संपर्क में है और इसको गंभीरता से ले रहे हैं।

सवाल: सर जयपुर की घटना जो हॉकर वाली...

ऐसी घटनाएं होती हैं कि सबको दुख होता है, एक व्यक्ति जो विक्षिप्त बुद्धि का है उसने यह हरकत कर दी ऐसी घटनाओं को पूरा समाज चाहे वह हिंदू हो, मुस्लिम हो, कोई जाति बिरादरी का हो सबको उस रूप में कंडेम भी करना चाहिए, सजा मिले वह भावना होनी चाहिए बजाय इसके हम हर चीज को धर्म के नाम से जोड़ करके हम राजनीति करने लग जाए वह भी अच्छी बात नहीं है। तो मेरा मतलब है कि यह घटनाएं तो होती है देश में भी होती है, प्रदेशों में भी होती है, राजस्थान में भी होती है, मैं कंपेयर नहीं करना चाहता दूसरे राज्यों से पर मैं चाहूंगा अन्य राज्यों के मुकाबले में हमारी पुलिस मुस्तैद बने और नंबर एक पर आए।

Best viewed in 1024X768 screen settings with IE8 or Higher