• http://ashokgehlot.in/blog
  • http://www.facebook.com/AshokGehlot.Rajasthan
  • http://www.youtube.com/user/GehlotAshok

खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए मुख्यमंत्री का महत्वपूर्ण निर्णय अन्तरराष्ट्रीय खेलों में प्रदेश का नाम रोशन करने वाले 13 खिलाड़ियों को 25 बीघा भूमि का आवंटन

दिनांक
18/10/2020
स्थान
जयपुर


जयपुर, 18 अक्टूबर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने ओलंपिक, एशियाई एवं राष्ट्रमंडल जैसे अन्तरराष्ट्रीय खेल आयोजनों में अपने उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन से देश एवं प्रदेश का नाम रोशन करने वाले राजस्थान के मूल निवासी 13 खिलाड़ियों को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 25-25 बीघा भूमि आवंटित करने का महत्वपूर्ण निर्णय किया है।

श्री गहलोत ने इन खेल आयोजनों में मैडल जीतने वाले 5 खिलाड़ियों को निशुल्क तथा इनमें देश का प्रतिनिधित्व करने वाले 8 खिलाड़ियों को आरक्षित दर पर यह भूमि आवंटित करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है। मुख्यमंत्री के इस निर्णय से प्रदेश में खेल गतिविधियों को प्रोत्साहन मिलेगा तथा खेल प्रतिभाओं को अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 1980 से अब तक अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त 58 खिलाड़ियों को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में भूमि आवंटन किया जा चुका है।

श्री गहलोत ने इंचियोन एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता कबड्डी खिलाड़ी जयपुर की सुमित्रा शर्मा, जकार्ता एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट झुंझुनूं के नौकायन खिलाड़ी ओमप्रकाश, जकार्ता एशियाई खेलों में सिल्वर मेडलिस्ट बाड़मेर के घुड़सवार जितेन्द्र सिंह एवं जयपुर की कबड्डी खिलाड़ी शालिनी पाठक तथा कांस्य पदक विजेता जयपुर के कबड्डी प्लेयर राजूलाल चौधरी को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 25 बीघा भूमि निशुल्क आवंटित करने को मंजूरी दी है।

मुख्यमंत्री ने ओलम्पिक, एशियन गेम्स तथा राष्ट्रमंडल खेलों में प्रतिनिधित्व कर देश का गौरव बढ़ाने वाले खिलाड़ियों श्रीगंगानगर के एथलीट श्री सतवीर सिंह एवं श्री नरसीराम, सीकर के निशानेबाज श्री ओमप्रकाश एवं रेसलर श्री राजेश कुमार, झुंझुनूं के नौकायन खिलाड़ी श्री रूपेन्द्र सिंह, वेट लिफ्टर श्री अजय सिंह एवं एथलीट सपना तथा जयपुर की स्क्वैश खिलाड़ी सुरभि मिश्रा को आरक्षित दर पर भूमि आवंटन करने का निर्णय किया है।

Best viewed in 1024X768 screen settings with IE8 or Higher